KBC 2022: कौन बनेगा करोड़पति के एपिसोड नंबर 9 में पूछे गए फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के तीन सवाल

Advertisement

KBC 14 (Episode N. 9) Fastest Finger First Questions: सोनी टीवी पर दिखने वाला प्रसिद्ध शो कौन बनेगा करोड़पति का सीजन 14 अभी चल रहा है, तथा इस शो को हर दिन जबरदस्त टीआरपी मिल रही है। इस लेख में कौन बनेगा करोड़पति  शो  जिसका 17 अगस्त को हुए 9वें एपिसोड में पूछे गए फास्टेस्ट-फिंगर फर्स्ट के तीन सवाल शेयर किए जा रहे हैं। अतः इन्हें आप जरूर पढ़ें तथा इनका सही आंसर कम समय में देने की कोशिश करें। 

तीन ऐसे सवाल जो कि केबीसी सीजन 14 के 9वे एपिसोड में फास्टर फिंगर फर्स्ट के दौरान पूछे गए थे, क्या आप जानते हैं इनका सही जबाब

1. इनमें से क्या चीज आपको एक कार में मिलेगी, एक मोटर बाइक में नहीं?

a) हेड लाइट

Advertisement

b)   टायर

c)  ब्रेक
d)  सीट बेल्ट

Ans.  सीट बेल्ट

केबीसी शो मैं पूछे गए फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का पहले सवाल का जवाब एक को छोड़कर लगभग सभी ने दे दिया था लेकिन इस जब सवाल का सही जवाब सबसे पहले देने वाले शब्द काठियावाड़निधि कटियार रही जिन्होंने इस सवाल का जवाब   1.68 सेकंड में ही दे दिया, तथा लीडरबोर्ड पर अपना प्रथम स्थान प्राप्त कर लिया था। 

2. एक 2022 की फिल्म के शीर्षक के अनुसार, आलिया भट्ट द्वारा निभाया गया किरदार किस क्षेत्र से था?

a) बुंदेलखंड

b)   काठियावाड़

c)  कोंकण

d)   मेवाड़

Ans. काठियावाड़

फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में पूछे गए दूसरे सवाल सही आंसर काठियावाड़ था जिसका कोमल शर्मा ने सही जवाब सबसे पहले दे दिया, लीडर बोर्ड की स्थिति के अनुसार कोमल शर्मा पहले स्थान पर थी। 

3. रोलेट एक्ट को परिभाषित करने के लिए इनमें से किन शब्दों का उपयोग किया गया था?

a)  ब्लैक एक्ट 

b)    रेड ऐक्ट 

c)  वाइट एक्ट
d)   ब्लू एक्ट 

Advertisement

Ans. ब्लैक एक्ट 

फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के तीसरे और आखिरी सवाल का सही जवाब ब्लैक ऐक्ट था जिसका  सही जवाब सबसे पहले रूपिन शर्मा ने दिया पीने जिन्होंने इस सवाल का जवाब  2.48 सेकंड में दे दिया था, और इस सवाल का जवाब देकर रुपिन शर्मा लीडर रोड पर पहले स्थान पर पहुंच गए और हॉट सीट के हकदार भी बन गए। 

रूपिन शर्मा कोन है? / Who is Rupin Sharma? 

Image Credit: Sony tv (IPS Rupin Sharma)

रूपिन शर्मा एक ऐसे शख्स है जिन्होंने कौन बनेगा करोड़पति सीजन 14 के एपिसोड नंबर 9 में हुए फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में सबसे तेज सवालों का आंसर देकर हॉट सीट में अपनी जगह हासिल की। इनके बारे में बात करें तो यह नागालैंड के IPS ऑफिसर है, उन्होंने अपने बारे में बताते हुए कहा कि वह हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं और उनकी सर्विस नागालैंड में हुई तो उनके पैरों से जमीन खिसक गई क्योंकि वह नागालैंड के बारे में ज्यादा नहीं जानते थे  उन्होंने सिर्फ किताबों में ही नागालैंड के बारे में पढ़ रखा था उन्होंने काफी प्रयत्न किया था कि मैं नागालैंड ना जाए फिर भी उनकी सर्विस नागालैंड में हुई। 

जब वह नागालैंड पहुंचे तो उन्होंने देखा कि वहां के लोग बहुत सिंपल है और हमसे दिखने में बहुत ही अलग दिखते हैंऔर उन्होंने नागालैंड के बारे में कहा कि यह ही हमारे देश की बहुत बड़ी स्ट्रैंथ है, तथा हमारे देश में अनेकता ही हमारी एकता है, और हमें सब को एक्सेप्ट करना आना चाहिए। रूपिन शर्मा ने अमिताभ बच्चन के लिए नागालैंड से गिफ्ट के तौर पर स्कार्फ लाए थे और उन्होंने अपने हाथों से उनको यह स्कार्फ बनाया था।

ये भी पढ़े

Advertisement

Leave a Comment