Connect with us

entertainment

KBC 2022: केबीसी शो के 8वे एपिसोड में पूछे गए फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के तीन सवाल, क्या आप दे सकते है इनका तेज जबाब 

Published

on

Advertisement

KBC 2022 Fastest Finger First Questions (EPISODE 8): कौन बनेगा करोड़पति शो के 8वे एपिसोड मे दर्शकों ने आनंद के साथ-साथ अपना ज्ञान बढ़ाया, केबीसी शो को होस्ट कर रहें अमिताभ बच्चन दर्शकों का मनोरंजन करते नजर आ रहे है, उन्होंने शुरुआत में ही आयुष गर्ग जिन्होंने एपिसोड नंबर 7 के फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के विजेता बनकर हॉट सीट पर अपना स्थान प्राप्त किया था। अमिताभ बच्चन जी ने उनके साथ काफी हंसी मजाक करते हुए शो की शुरुआत की।

आज यहा हम आपको बताने वाले हैं कि केबीसी शो के 8 वे एपिसोड मे पूछे गए फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के तीन कौन से सवाल थे, तथा किन विजेता ने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के तीन सवालों का सबसे तेज जवाब देकर हॉट सीट में अपना स्थान प्राप्त किया।

KBC शो के 8 वे एपिसोड मे पूछे गए 3 सवाल 

1. 1928 में भारत में आए एक कमीशन के विरुद्ध लगाए गए इस नारे को पूरा करें: “_________ गो बैक !” 

Advertisement

 complete the slogan, made against a commission that arrived in india in1928: “__________ Go Back !”

a) जॉन / John

b) एडम / Adam

c) साइमन / Simon

d)  जॉर्ज / George

Ans. c) साइमन 

इस प्रश्न का सही उत्तर सभी लोगों ने दिया, लेकिन इस प्रश्न का सबसे तेज जबाब देने वाले कन्टेस्टेंट शशांक रामचन्द्र चओथे रहे जिन्होंने 1.11 सेकंड मे ही इस सवाल का जबाब दे दिया था। 

2. इनमें से क्या केरल में ‘मालाबार’ क्षेत्र का सबसे अच्छा वर्णन करता है?

Which of these best describes the region known as Malabar in Kerala?

a) तट / Coast

b) पर्वत / Mountain 

c) समुद्र / Ocean

d)  नदी / River

Ans. a) तट 

इस सवाल का जवाब दो को छोड़कर सभी ने दे दिए इस सवाल का सही आंसर सबसे तेज देने वाले सख्स विमल कंबड बने जिन्होंने 1.69 सेकंड मे  ही इस सवाल का सही आन्सर दे दिया था। 

Advertisement

3. अपराधिक जांच प्रक्रिया के किस हिस्से में एक दस्तावेज बनता है इसके नाम का अर्थ होता है, ‘पाँच लोगों द्वारा निरीक्षण का रिकॉर्ड’?

a) दरखास्त 

b) खाप 

c) प्रथमिकी  

d)  पंचनामा  

Ans. पंचनामा 

फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के तीसरे सवाल का जवाब पंचनामा था सबसे तेज देने वाले कंटेस्टेंट विमल कंबड़ थे जिन्होंने 1.40 सेकंड मे ही इस सवाल का सही जबाब दे दिया था। लीडर बोर्ड की स्थिति को देखते हुए विमल कंबड़ ने अपना पहला स्थान प्राप्त किया, तथा हॉट सीट में अपनी जगह बना ली। 

विमल कंबड़ कोन है?

Image Credit: sonyLive (VIMAL NARANBHAI KAMBAD)

बिमल कंबड़ की बात करें तो यह गुजरात के रहने वाले हैं जो कि गुजरात हाईकोर्ट में कर्मचारी है तथा साफ सफाई का काम करते है और वे केबीसी से जीती हुई धनराशि अपने परिवार की वित्तीय स्थिति को सुधारने के लिए उपयोग करेंगे। उन्होंने अमिताभ बच्चन जी से कहा कि वे हॉट सीट पर अपने परिवार के आशीर्वाद की वजह से हैं और मैं परिवार में 60 लोग हैं और वह 60 लोग सब एक साथ मिलकर केबीसी का शो देख रहे हैं। उनके साथ केबीसी के शो पर उनकी सिस्टर आई हुई थी। 

ये भी पढे

KBC 2022: जब अमिताभ बच्चन ने आयुषी शर्मा से पूछा इतने पेसो का क्या करेंगे जवाव जानकार बिग बी हुए हेरान

Advertisement

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *