News

NEET UG 2022: नीट आवेदन फार्म में करेक्शन के लिए जल्द खोली जाएगी करेक्शन विंडों, यहाँ जाने क्या कर सकेंगे अप्डेट

NEET UG 2022 Correction Window: एनटीए याने नैशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की जाने वाली नीट यूजी परीक्षा 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया बंद हो चुकी है. इसके साथ ही नीट परीक्षा 2022 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थीयो को आवेदन फार्म में संशोधन का मौक़ा दिया जाएगा, इसके लिए एनटीए जल्द ही करेक्शन विंडो का नोटिफिकेशन जारी कर सकता है. NEET UG 2022 परीक्षा के लिए ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन की तारीख़ 15 मई से बढ़ा कर 20 मई की गई थी।

NEET UG रेजिस्ट्रेशन फार्म में क्या कर सकेंगे ठीक 

नीट यूजी परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके अभ्यर्थी यदि अपने रेजिस्ट्रेशन फार्म में दर्ज जनकारियो में कोई बदलाव करना चाहते है तो इसका मौक़ा उन्हें जल्द ही दिया जाएगा. एप्लीकेशन फॉर्म करेक्शन विंडो neet.nta.nic.in पर उपलब्ध होगी. केक्शन विंडो खुलने के बाद उम्मीदवार अपनी फोटो और स्कैन किए गए हस्ताक्षरों को फिर से अपलोड कर सकते हैं. इसके साथ ही कुछ अन्य बदलाव भी अभ्यर्थी कर पाएँगे जिसकी जानकारी NTA द्वारा करेक्शन विंडो का नोटिफिकेशन जारी करने के साथ दी जाएगी. बता दें कि केक्शन विंडो के बंद होने के बाद किसी भी अभ्यर्थी के आवेदन में सुधार का मौक़ा नहीं दिया जाएगा.

कब आयोजित होगी नीट यूजी परीक्षा 2022? (NEET UG Exam Date)

NTA द्वारा जारी किए गए नोटिफ़िकेशन के अनुसार नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई 2022 (दिन रविवार) को ऑफ़लाइन OMR शीट मोड़ में किया जाएगा. परीक्षा में कुल 200 अब्जेक्टिव सवाल होंगे जिन्हें सॉल्व करने के लिए अभ्यर्थी को 200 मिनट का समय दिया जाएगा. परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओडिया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू सहित 13 भारतीय भाषाओं में होगा।

ये भी पढ़ें-

RRB Group D 2022: विगत रेलवे भर्ती परीक्षा में पूछे जा चुके है, भौतिक विज्ञान के ये सवाल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button