entertainment

KBC 14 News Update: बुधवार को केबीसी मे आए दर्शको को देखकर अमिताभ बच्चन को काफी गर्व महसूस हुआ, जाने उन दर्शक के बारे मे

Advertisement

KBC 14 (Episide 9) Update: बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन के द्वारा होस्ट किया जाने वाला प्रसिद्ध क्विज़ शो कोन बनेगा करोड़पती का आयोजन 7 अगस्त से हो चुका है, यह शो सोनी टीवी पर सोमवार से शुक्रवार को रात 9 बजे दिखाया जा रहा है।

 कौन बनेगा करोड़पति शो के शुरू होने में अभी लगभग 10 दिन का ही समय हुआ है फिर भी इस शो की टीआरपी मे काफी ज्यादा बढ़ोत्तरी देखने को मिली है, दर्शकों द्वारा यह शो खूब पसंद किया जा रहा है। आज यहा केबीसी के एपिसोड नंबर 9 मे आए कुछ ऐसे दर्शकों के बारे मे बताया जा रहा है जिनको देखकर अमिताभ बच्चन को काफी गर्व महसूस हुआ और आप को भी इनके वारे मे जानकर अवश्य गर्व होगा। 

केबीसी के 9 वे एपिसोड मे आए कुछ ऐसे दर्शक 

बुधवार को हुए कौन बनेगा करोड़पति शो में अमिताभ बच्चन ने सभी दर्शकों को आजादी के 75 वर्ष भी की शुभकामना देते हुए शो की शुरुआत की,  साथ ही उन्होंने कहा कि जब भी भारत की बात होती है तो हमारे जेहन में तिरंगे के तीन रंग आते हैं वह 3 रंग जो हमारी पहचान है, तथा उन्होंने चोथे में रंग की बात करते हुए कहा कि चोंथा रंग हमारे देश के आत्मसम्मान, शिक्षा, सीखने की इच्छा, हौसलों की ताकत, तथा यह चौथा रंग हमारे नए भारत का प्रतीक है। 

Advertisement

 शो में आए दर्शकों की बात करें तो कौन बनेगा करोड़पति मे बुधवार के शो मे आए पिंक ब्रिगेड का अमिताभ बच्चन ने जोरदार तालियों के के साथ स्वागत किया, आपको बता दें कि केबीसी के इस शो में कुछ बुजुर्ग महिलाएं आई थी तथा यह जो महिलाएं हैं जो अपने बचपन में शिक्षा से वंचित थी, लेकिन बढ़ती उम्र के इस पड़ाव में उन्होंने शिक्षा प्राप्त करने का फैसला लिया तथा दुनिया को बता दिया कि ज्ञान जरूरी नहीं ज्ञान जरूरत है और यह भी बताया कि शिक्षा प्राप्त करने की कोई उम्र नहीं होती है। 

इनके इसी शिक्षा प्राप्त करने के फैसले को जानकर अमिताभ बच्चन को काफी गर्व महसूस हुआ तथा वहां के दर्शकों ने उनके इस फैसले को सुनकर काफी गर्व से तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। 

ऐसे हुई इनकी शिक्षा प्राप्त करने की शुरुआत 

शो मे आई महिलाओं के साथ योगेंद्र आए थे तथा वे इस अभियान से जुड़े हुए थे, अमिताभ बच्चन ने योगेंद्र से इस अभियान के बारे में पूछा तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि जब 8 मार्च 2016 वर्ल्ड वुमन डे था उसी दिन इन लोगों ने इस अभियान अर्थात इस दादी मा के नाम से स्कूल की शुरुआत की थी, उन्होंने अमिताभ बच्चन जी से कहा उस समय हमारे गांव में 30 दादी मां थी, सभी उनके जमाने में कभी भी स्कूल नहीं गई थी।

जब उनके गांव के लोग छत्रपति शिवाजी की जयंती के अवसर पर उनका जन्म दिवस मना रहे थे तो उसी दिन वह 30 दादी मां योगेंद्र जी के पास आए और उनसे कहा कि हम पढ़े-लिखे नहीं है अगर हमें पढ़ना लिखना आता तो हम छत्रपति शिवाजी के चरित्र का पठन करते लेकिन यह आनंद हमें मिलता नहीं इसका हमें बहुत दुख है। 

इसी बात पर गांव वालों ने इकट्ठा होकर उसी दिन सोच विचार किया और 8 मार्च 2016 मेंवर्ल्डवूमेन डे के दिन अभियान चलाया गया,  वर्ल्ड वूमेन के दिन महिलाओं का सम्मान किया जाता है,  तथा इसी पर  योगेंद्र ने जितनी भी अंगूठा छाप महिला है उनको साइन आना चाहिए तथा उनको शिक्षा प्रदान  करने के लिए इस स्कूल की शुरुआत की । 

ये भी पढ़े

KBC Seoson 14: 50 लाख  के इस सवाल का सही आंसर नहीं दे पाए विमल नारान भाई कंबड़ जाने सही आंसर

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button