KBC Season 14: 50 लाख  के इस सवाल का सही आंसर नहीं दे पाए विमल नारान भाई कंबड़ जाने सही आंसर

Advertisement

KBC (Episode no.9) 25 lac Questions: इस साल आयोजित होने बाला प्रसिद्ध शो केबीसी यानी कौन बनेगा करोड़पति इसी महीने अगस्त की 7 तारीख से शुरु हो चुका है तथा दर्शक भी इस शो को बड़े आनंद के साथ देख रहे हैं, इस शो को अमिताभ बच्चन होस्ट करते हुए कंटेस्टेंट के सामने सवालों को पेश करते हुए नजर आ रहे हैं। आज के इस लेख में आपको कौन बनेगा करोड़पति सो के 9 वे एपिसोड में पूछे गए 50 लाख रुपए का सवाल बताने वाले हैं और यह सवाल किस से पूछा था यह भी इस लेख में आपको जानने को मिलेगा। 

क्या आपको पता है 50 लाख के इस सवाल का जवाब

बता दे कि, विमल नारायण भाई कंबड़ ने हॉट सीट पर अपनी जगह केबीसी के आठवें एपिसोड में ही बना ली थी, उन्होंने केबीसी के फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में हिस्सा लेते हुए सबसे तेज जवाब देकर लीडर बोर्ड पर पहला स्थान प्राप्त कर केबीसी के शो में क्विज खेलने के लिए हॉट सीट पर पहुंच  गए थे।

उन्होंने 16 अगस्त को हुए केबीसी के आठवें एपिसोड में छह सवालों का सही जवाब दिया, वही अमिताभ बच्चन उनके सामने सातवे सवाल को पेश करने वाले थे तभी हूटर बज गया यानी शो का समय समाप्त हो गया था। विमल नारायण भाई कंबड़ ने केबीसी के 9 वें एपिसोड में भाग लेकर कमाल करते हुए आगे पूछे गए सभी सवालों का सही आंसर दे दिए, विमल आगे के सभी सवालों के जवाब देते हुए 25 लाख रुपए का तेरवा प्रश्न का भी सही जवाब दे दिया उन्होंने इस सवाल का जवाब देते हुए यह भी कहा कि इस सवाल का जवाब देने के लिए मैंने रिस्क लिया था।

Advertisement

विमल  कंबल ने 13 सवालों तक पहुंच कर सभी लाइफलाइन भी यूज कर ली थी, जब उनसे अमिताभ बच्चन ने 14 सवाल जो कि 50 लाख  रुपए का था पूछा तो उनको इस सवाल का आंसर नहीं पता था इसलिए उन्होंने रिस्क न लेते हुए बड़ी समझदारी से गयामए से बाहर होने का फैसला ले लिया । विमल कंबड़ केबीसी शो से 25 लाख रुपए की राशि को जीत कर केबीसी से क्विट कर गए। उन्होंने अमिताभ बच्चन जी से कहा था कि उनकी फैमिली पर ₹9 लाख रुपए का कर्जा है वह इन राशि से अपनी फैमिली का कर्जा चुकाएंगे तथा अपनी वित्तीय स्थिति को भी  सुधरेंगे। 

यह था वह 50 लाख रुपए का सवाल 

सवाल: इनमें से किस भारत रत्न विजेता का जन्म और मृत्यु दोनों भारत के बाहर किस देश में हुई थी?

a) लाल बहादुर शास्त्री

b)  मौलाना अबुल कलाम आजाद

c)  मदर टेरेसा

d) जेआरडी टाटा

Ans.  जेआरडी टाटा

 जेआरडी टाटा हमारे भारत के भारत रत्न विजेता रह चुके हैं इनका जन्म 29 जुलाई 1950 को पेरिस के फ्रांस में हुआ था, तथा उनकी मृत्यु की बात करें तो उनकी मृत्यु 29 नवंबर 1993 में 89 साल की उम्र में जिनेवा, स्विट्जरलैंड में हुई थी, वे अपने जन्म यानी 1904 से 1928 तक फ्रांस के नागरिक थे तथा 1929 से 1993 तक  भारत के नागरिक रह चुके हैं , वह एक व्यवसाई थे, वे टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज, टाटा मोटर्स, टाइटन इंडस्ट्रीज, वोल्टास एयर इंडिया के संस्थापक थे।

ये भी पढ़े

KBC Season 14: कौन बनेगा करोड़पति शो के 8 वे एपिसोड मे पूछे गए सवाल, क्या आप दे पाएँगे इनके जबाब

Advertisement

Leave a Comment