UPTET

UPTET Result 2021: सोशल मीडिया पर गुस्साए यूपीटीईटी अभ्यर्थी, जल्द रिज़ल्ट जारी करने की कर रहे माँग

Advertisement

UPTET Result 2021 Update: यूपीटीईटी एग्जाम रिजल्ट का इंतजार कर रहे 18 लाख से अधिक अभ्यर्थियों का सब्र अब जवाब देने लगा है. रिजल्ट जारी करने में हो रही देरी को लेकर अभ्यर्थी सोशल मीडिया पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अभ्यर्थी एजुकेशन मिनिस्टर संदीप सिंह को टैग करते हुए जल्द से जल्द यूपीटीईटी रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं. 

इस बार यूपी टीईटी परीक्षा शुरू से ही विवादों से घिरी रही है. यह परीक्षा 28 नवंबर 2021 को आयोजित होनी थी परंतु पेपर लीक होने के चलते परीक्षा को निरस्त कर दिया गया था. लंबे इंतजार के बाद 23 जनवरी 2022 को यूपी टीईटी परीक्षा आयोजित की गई थी. इसके बाद से ही कभी चुनाव आचार संहिता तो कभी चुनाव नतीजों आने के चलते परीक्षा का परिणाम जारी नहीं किया जा सका है. 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 23 जनवरी 2022 को आयोजित की गई थी जिसकी प्रोविजनल आंसर की 27 जनवरी को जारी की गई थी तथा उम्मीदवारों द्वारा 1 फरवरी तक प्रोविजनल आंसर की पर आपत्तियां दर्ज की जा चुकी है अब बोर्ड द्वारा फाइनल आंसर की तथा रिजल्ट जारी किया जाना बाकी है.

Advertisement

सोशल मीडिया पर अभ्यर्थी दे रहे कड़ी प्रतिक्रिया, यूपीटीईटी परीक्षा परिणाम जल्द जारी करने की कर रहे हैं मांग

यूपीटीईटी परीक्षा परिणाम जारी होने में हो रही देरी के कारण अभ्यर्थी अब सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर रिजल्ट आने में हो रही देरी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं-

एक अभ्यर्थी ने ट्विटर पर लिखा है कि नेताओं का रिजल्ट फिक्स रहता है चुनाव तय समय पर ही होते हैं और चुनाव परिणाम भी समय पर आता है पर छात्रों की परीक्षा समय पर हो इसके लिए कोई गंभीर नजर नहीं आता रिजल्ट देने में भी मनमानी करते हैं अफसरशाही कूट-कूट कर भरी है सिस्टम में जब तक कुछ बवाल नहीं होता इनके कानों में जूं नहीं रेंगती

अंकित पांडे नामक अभ्यर्थी ने ट्विटर पर लिखा कि चुनाव परिणाम आ चुके हैं और मंत्रिमंडल के सम्मानित सदस्य अपनी गद्दी भी पा चुके हैं तो माननीय मंत्री श्री संदीप सिंह जी से निवेदन है कि यूपीटीईटी 2021 के परिणाम घोषित किए जाएं.

यूपीटीईटी परीक्षा में सफल अभ्यर्थी सुपर टेट परीक्षा में कर सकेंगे आवेदन

उत्तर प्रदेश में इस साल सहायक अध्यापक के 17 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए सुपर टेट परीक्षा (SUPER TET 2022) आयोजित की जानी है, इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अभ्यर्थी को यूपी टेट परीक्षा (UPTET) पास करना जरूरी है. हालांकि सीटेट परीक्षा (CTET 2022) उत्तीर्ण अभ्यर्थी भी सुपर टेट परीक्षा में आवेदन कर सकते हैं. इससे पहले वर्ष 2021 में सहायक अध्यापक के 1504 तथा प्रधान अध्यापक के 390 पदों पर भर्ती के लिए सुपर टेट परीक्षा अक्टूबर 2021 में आयोजित की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें-

RRB NTPC CBT-2 Exam 2022: अगले महीने से शुरू होगी परीक्षा, परीक्षा में काम आएँगे ये सवाल, अभी पढ़ें

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button