UPTET पेपर लीक मामले में एक और गिरफ्तारी एसटीएफ ने पकड़ा 25 हजार का इनामी आरोपी

Advertisement

UPTET Exam News Update: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के पेपर लीक मामले में एसटीएफ मेरठ की टीम और बागपत की कोतवाली बड़ोद पुलिस ने एक संयुक्त ऑपरेशन करके ₹25000 के इनामी आरोपी को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी के पास पुलिस के पास पेपर सेट, अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड सहित अन्य प्रतिबंधित सामग्री मिली है. अब पुलिस उसके अन्य साथियों की भी तलाशी में जुट गई है.

परीक्षा से पहले लीक हो गया था यूपीटेट पेपर

उत्तर प्रदेश के प्राथमिक तथा उच्च प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती हेतु उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक बोर्ड (UPBEB) द्वारा यूपी टेट परीक्षा आयोजित की जाती है इस बार यह परीक्षा 28 नवंबर 2021 को आयोजित होनी थी परंतु परीक्षा शुरू होने से पहले ही पेपर लीक हो गया था जिसके बाद UPBEB द्वारा इसे स्थगित करके 23 जनवरी 2022 को दोबारा आयोजित किया गया था.

यूपी टेट पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने 29 नवंबर2021 को बड़ोद से आरोपी राहुल चौधरी को गिरफ्तार किया था उसके पास पेपर सेट अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड तथा अन्य प्रतिबंधित सामग्री मिली थी उसके दो साथी फिरोज तथा बलराम और बबलू निवासी ग्राम शाह डब्बर जिला मुजफ्फरनगर से फरार हो गए थे.

Advertisement

बता दें कि बागपत के एसपी नीरज कुमार द्वारा फिरोज और बलराम पर  25-25 हज़ार का इनाम घोषित किया गया था जिसके बाद से ही यूपी पुलिस इन आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी. मेरठ एसटीएफ और बड़ोद कोतवाली पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन करके ₹25000 के इनामी फिरोज को गांव कैथल से गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें-

UPTET 2021-22: यूपी टेट परीक्षा में इतने सवालों पर दर्ज है आपत्ति, पास होने के लिए चाहिए इतने अंक, जाने यहां

UPTET 2022 CUT Off: जल्द जारी होगा यूपीटेट एग्जाम रिजल्ट, इतना रह सकता है कट ऑफ

Advertisement

Leave a Comment