UPSSSC PET

UPSSSC PET 2022: यूपी पीईटी परीक्षा के सेंटर दूर होने से अभ्यर्थी ने जताई नाराजगी, मुख्यमंत्री को दिया ज्ञापन

Advertisement

UPSSSC PET 2022: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा इस इसी माह को प्रारम्भिक अहर्ता परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। परीक्षा का एडमिट कार्ड भी आयोग द्वारा जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद पता चला कि आयोग ने अभ्यर्थियों के एग्जाम केंद्र उनके जिलों में ना करके दूसरे जिलों में किए गए हैं।
15 व 16 अक्टूबर को होने वाली प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा (PET) में अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र उनके लोकेशन से करीब 200 से 300 किलोमीटर रखा गया है जिससे छात्रों को काफी परेशानी उठानी पड़ेगी। बता दे पीईटी परीक्षा में शामिल होने के लिए 37 लाख अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है।

Read More: UPSSSC PET Exam: उत्तर प्रदेश में 37 लाख से अधिक युवाओं के मध्य होगी कड़ी प्रतियोगिता, पूछे जाएंगे इकनोमिक के ऐसे सवाल, अभी पढ़े

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक परीक्षा में अभ्यर्थियों के परीक्षा परीक्षा के लिए आयोग द्वारा ज्यादातर छात्राओं के केंद्रों में दूरी की गई है। जिसके तहत एसएफआई ने अभ्यर्थियों को लेकर काफी नाराजगी जताई है, एसएफआई के सचिव विक्रम सिंह ने सरकार को ज्ञापन सौंपा है, जिसमें यह मांग की गई है कि खासकर छात्राओं का परीक्षा केंद्र उनके गृह जनपद में ही किया जाए। साथ ही परीक्षा के 1 दिन पहले, उस दिन और 1 दिन बाद अतिरिक्त बसें चलाई जाएं। प्रवेश पत्र के आधार पर सरकारी वाहनों में अभ्यर्थियों का किराया निशुल्क किया जाए।

Advertisement

परीक्षा में आवेदन देने वाली एक छात्रा सलोनी सिंह ने एग्जाम सेंटर दूर होने पर बताया कि परीक्षा के लिए फॉर्म बिल्हौर से भरा था, और एग्जाम केंद्र जालौन में मिला है, अब वे बस या ट्रेन से परीक्षा देने के लिए पहुचने मे जल्दी कर रही है, और इस बात की भी चिंता है कि बस या ट्रेन मे भीड़ भी रहेगी जिससे एग्जाम हॉल पहुंचने में देरी हो सकती है। सेंटर दूर होने के कारण परिवार के किसी सदस्य के साथ जाना होगा, UPSSSC ने मुश्किल ही बढ़ा दी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button