Teacher Job

शिक्षक भर्ती 2022: इस राज्य में शिक्षक के 7540 पदों पर निकली भर्ती, जाने आवेदन की तिथि सहित ज़रूरी जानकारी

Advertisement

OSSC Teacher Recruitment 2022: टीचिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर है। उड़ीसा कर्मचारी चयन आयोग (OSSC) द्वारा S&ME विभाग, उड़ीसा, भुवनेश्वर के तहत सरकारी माध्यमिक स्कूलों में नियमित शिक्षकों की नियुक्ति के लिए अधिसूचना जारी की है। इसके अंतर्गत बोर्ड 7000 से अधिक रिक्त शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे जाएंगे। इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी ओएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ossc.gov.in पर जाकर अपना ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

इस तिथि से कर सकते है आवेदन

आपको बता दें कि उड़ीसा एसएससी शिक्षक भर्ती अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के जरिए टीजीटी, पीईटी पदों पर विभिन्न विषयों के अनुसार कुल 7540 पदों भर्ती की जाएगी। उड़ीसा शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 11 दिसंबर 2022 से प्रारंभ होने जा रही है जोकि 9 जनवरी 2023 तक चलेगी।

देखे वैकेंसी की पूरी डीटैल

उड़ीसा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा इस भर्ती के माध्यम से अलग-अलग विषयों के आधार पर शिक्षकों को नियुक्ति कराई जाएगी। जिसमें टीजीटी आर्ट्स के 1970 पद, टीजीटी पीसीएम के 1419 पद, टीजीटी सीबीजेड के 1205 पद, हिंदी के 1352 पद, संस्कृत के साथ 723 पद, पीईटी के 841 पद, तेलुगु के 6 पद तथा उर्दू भाषा के 24 पदों पर कुल 7540 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

Advertisement

कितना मिलेगा वेतन

संबंधित भर्ती के तहत विभिन्न विषयों के अनुसार शिक्षकों की सैलरी निर्धारित की है जिसमें टीजीटी (आर्ट्स, पीसीएम, सीबीजेड) के पदों पर पे लेवल 9 के तहत प्रतिमाह 35400 रुपए दिए जाएंगे। साथ ही हिंदी, संस्कृत, तेलुगू और उर्दू भाषा के शिक्षकों को भी पे लेवल 9 के तहत 35400 रुपए का वेतन प्रतिमाह मिलेगा। इसके अलावा पे लेवल 9 के तहत फिजिकल एजुकेशन टीचर (पीईटी) को 29200 रुपए की सेलरी दी जाएगी।

आवेदन कौन कर सकता है

उड़ीसा कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आयोजित की जाने वाली शिक्षा भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड उड़ीसा द्वारा आयोजित एचएससी परीक्षा या उड़ीसा के साथ किसी भी परीक्षा को एक भाषा के रूप में अर्थात पहेली या तीसरी भाषा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके अलावा आयु की बात की जाए तो उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष तथा अधिकतम 38 वर्ष होनी चाहिए तभी इस परीक्षा के लिए आवेदन दे सकेंगे। अधिक जानकारी के लिए संबंधित टीचर जॉब नोटिफिकेशन देख सकता है।

Download Official Notification Here

आपके लिए अन्य महत्वपूर्ण पोस्ट-

Advertisement

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button