NOTIFICATIONS

UP Police Requirement: उत्तर प्रदेश कॉन्सटेबल भर्ती के लिए जल्द हो सकता है नोटिफिकेशन जारी

Advertisement

UP Police Recuirement 2022: यूपी पुलिस की भर्ती का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए इस महीने खुशख़बरी आ सकती है, उत्तर प्रदेश पुलिस एण्ड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB) द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन इसीमाह जारी किए जाने की खबर है। नवीनतम प्राप्त जानकारी के अनुसार परीक्षा का नोटिफिकेशन अगले सप्ताह तक जारी की जाने संभावना है, जो भी अभ्यर्थी यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए तैयारी कर रहे हैं तो नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

UP Police अधिकतम और न्यूनतम आयु सीमा 

उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 22 वर्ष की होनी चाहिए।

UP Police भर्ती परीक्षा मे कितने पदों की नियुक्ति की जाएगी 

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस एण्ड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB) द्वारा इस वर्ष 26000 पदों की नियुक्ति के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 

Advertisement

UP Police Constable के लिए शैक्षणिक योग्यता

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदकों की योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है। 

परीक्षा का पेटर्न 

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा इस बार सीबीटी द्वारा ऑनलाइन माध्यम के बजाय ऑफलाइन माध्यम मे आयोजित कराए जाने का प्रावधान किया गया है, परीक्षा के विषय के बारे में बात करें तो यह ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे जिसमें जनरल नॉलेज, जनरल हिंदी, साइंस, न्यूमेरिकल, मेंटल एबिलिटी, मेंटल एप्टीट्यूड/आईक्यू और रीजनिंग एबिलिटी विषयों पर आधारित प्रश्न पूछे जाएंगे। 

आपको बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों का लंबे समय से इंतजार था इसलिए यह उम्मीद जताई जा रही है कि इस भर्ती परीक्षा सम्मिलित होने के लिए लगभग 20 लाख  अभ्यर्थी अपने आवेदन देने वाले है।   

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button