News

असम के चाय वाले ने पास किया NEET एग्जाम, एम्स में ले चुका है दाखिला? जाने वायरल न्यूज़ की सच्चाई

Today Viral Fact Check: सोशल मीडिया के इस दौर में आए दिन तरह-तरह की खबरें वायरल होती रहती हैं इसमें कुछ खबरें तो सही होती हैं लेकिन बहुत सी फेक न्यूज़ भी होती है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि असम के एक चाय वाले ने मेडिकल कॉलेज में दाखिला हेतु आयोजित होने वाला NEET एग्जाम पास कर AIIMS में दाखिला हासिल कर लिया है यह खबर पिछले 1 सप्ताह से इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही है जिसका फैक्ट चेक आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से कर रहे हैं.

जाने क्या है इस दावे की सच्चाई

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर तेजी से वायरल हो रही असम के एक चाय वाले लड़के द्वारा नीट एग्जाम क्रैक करने की खबर फर्जी निकली है. 24 साल के राहुल कुमार दास असम के बजली जिले के पटाचरकुची इलाके में रहने वाले हैं नीट परीक्षा में शामिल हुए असम के छात्रों के एक समूह द्वारा इस खबर को फेंक बताया गया है तथा जांच के बाद पाया गया कि राहुल कुमार दास के एडमिट कार्ड में हेराफेरी की गई थी और उसे कथित तौर पर हरियाणा के छात्र के रिकॉर्ड का इस्तेमाल यह बताने के लिए किया कि उसने एम्स में सीट हासिल कर ली है.

नीट परीक्षा में शामिल हुआ था चाय वाला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राहुल कुमार दास नीट परीक्षा में उपस्थित हुए थे लेकिन उन्होंने केवल 106 अंक ही हासिल कर सके जो की परीक्षा में क्वालीफाई करने के लिए बहुत कम हैं जांच में पाया गया कि जिस रोल नंबर 2303001114 को चाय वाले युवक का बताया जा रहा है वह हरियाणा की किरण जीतकौर का है किरणजीत ने AIR 11656 रैंक हासिल की है जांच में पाया गया कि चाय वाले द्वारा शेयर किए गए एडमिट कार्ड में एडिटिंग की गई है स्थानीय लोग द्वारा बताया गया कि तथ्य सामने आने के बाद राहुल वा उसके परिवार के सदस्य फरार हो गए हैं.

Read More:

CBSE, Term 1 Result 2021: 10th/12th परीक्षा परिणाम

NEET-PG counselling 2021-22: 12 जनवरी से शुरू होगी नीट पीजी काउंसलिंग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button