Connect with us

News

EPFO Pension News: सरकार ने पेंशन बढ़ाने के विचार को किया खारिज, नौकरीपेशा को लगा तगड़ा झटका

Published

on

Advertisement

EPFO Pension News: अगर आप सरकारी कर्मचारी है, तथा आपका एक पीएफ अकाउंट है तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल पीएफ खाताधारकों द्वारा लंबे समय से पेंशन बढ़ाए जाने की मांग की जा रही थी, जिसे सरकार के वित्त मंत्रालय ने श्रम मंत्रालय द्वारा दिए गए प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया है।

इतने रुपए बढ़ाने के लिए मांग की गई

पीएफ खाता धारको की मौजूदा वर्तमान पेंशन में 1 हजार रुपए की बढ़ोतरी करने की मांग श्रम मंत्रालय द्वारा वित्त मंत्रालय से की गई थी। इस बारे मे वित्त मंत्रालय से संसदीय समिति स्पष्टीकरण मांगेगी। हालांकि श्रम मंत्रालय द्वारा कितनी पेंशन का प्रस्ताव दिया गया है इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है।

संसदीय स्थाई समिति को ईपीएफ पेंशन योजना के संचालन और इसके कोष के प्रबंधन के बारे में श्रम मंत्रालय और ईपीएफओ की सीट अधिकारियों ने बीजद सांसद भर्तहरि मेहताब की अध्यक्षता में जानकारी प्रदान की है। वित्त मंत्रालय द्वारा पेंशन के प्रस्ताव को ठुकराने की बात श्रम मंत्रालय ने संसदीय स्थायी समिति को कही।

Advertisement

वित्त मंत्रालय द्वारा इस कदम के संबंध मे समिति ने स्पष्टीकरण मांगने के लिए मंत्रालय के अधिकारियों को बुलाने का फैसला लिया है। समिति ने अपनी रिपोर्ट मे सदस्य/विधवा/ विधुर आदि पेंशन अंशधारीयो की न्यूनतम 2 हजार रुपए पेंशन बढ़ाने की सिफारिश की थी।

Read More:

CTET 2022: विभिन्न विद्वानों के द्वारा दी गई ‘व्यक्तित्व’ की परिभाषाएं जो परीक्षा में हमेशा पूछी जाती है  

Advertisement

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *