News

Bihar Teacher Protest: शिक्षक भर्ती की माँग कर रहें अभ्यर्थीयो पर पुलिस ने जाम बार भाजी लाठियाँ, विडीओ हुआ वाइरल

Patna Protest: बिहार शिक्षक भर्ती की मांग कर रहे अभ्यर्थियो को बिहार की राजधानी पटना मे पुलिस प्रशासन ने जमकर लठियों से पिटाई की, जिसमे कई अभ्यर्थी गंभीर रूप से घायल हुये, दरअसल बिहार सरकार द्वारा शिक्षक भर्ती परीक्षा लगातार 3 सालो से आयोजित नहीं कराई गयी, इसी पर बिहार के शिक्षक पात्रता के पिछले चरण मे सम्मिलित हुये अभ्यर्थी सोमवार को पटना के बंगला चोरहा पर 7वे चरण की परीक्षा के आयोजन की मांग कर रहे थे।

इसी दौरान पुलिस ने इन उम्मीदवारों के ऊपर लाठी चार्ज लगा दी जिसमे कई अभ्यर्थियो को तो पुलिस प्रशासन ने बड़ी ही निर्दयता से पिटाई की है। इस घटना की विडियो सोशल मीडिया मे जमकर वाइरल हो रही है। 

करीब 5000 हजार छात्र पहुचे थे आंदोलन के लिए 

मामला यह है कि बिहार मे 3 साल पहले शिक्क्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया था जिसमे सरकार ने 3 सालो से शिक्षक बहाली नहीं निकाली है, इसी पर जिन उम्मीदवारों ने 2019 मे शिक्षक पात्रता को क्वालिफ़ाइ कर लिया था, वे पिछले 3 सालो से शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए इंतेजार कर रहे थे ये अभ्यर्थि लगातार 21 दिनो से धरना प्रदर्शन कर रहे है, सोमवार को बिहार की  राजधानी पटना मे आंदोलन के लिए 5000 हजार अभ्यर्थी शामिल हुये थे। 

विडियो मे दिखाये गए सख्स को पुलिस ने बड़ी ही बेरहमी से पीटा

अंजना ओम कश्यप द्वारा ट्वीट की हुई है वीडियो में साफ साफ यह देखा जा रहा है कि शिक्षक भर्ती की बहाली जारी नही करने पर अभ्यर्थियों द्वारा धरना प्रदर्शन तथा नारेबाजी करने पर करने पर पुलिस प्रशासन मौके पर ही अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज करने लगी इसमें वीडियो में यह देखा जा रहा है कि 1 अभ्यर्थियों को पुलिस द्वारा बड़ी ही शर्मनाक तरह से लाठी द्वारा पीटा जा रहा है, पुलिस द्वारा पीटा गया युवक अभी आईसीयू में भर्ती है जिनकी हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। विडियो आप नीचे देख सकते है।

Bihar Protest

शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

बिहार राज्य के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कल ही यह घोषणा करते हुए कहा था कि वे शिक्षकों के लिए 3.30 लाख पदों की भर्ती निकालने वाले है , उन्होंने कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 अगस्त के मौके पर भर्ती निकालने की बात कही थी उनमें से साढ़े तीन लाख भर्ती शिक्षा विभाग को दी जाएगी तथा राज्य के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने यह भी कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी बात से कभी नहीं मुखर्ते है वे अपने दिए गए संकल्प पर अडिग रहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button