Connect with us

News

IRCTC Railway Train Cancelled List: रेल्वे द्वारा 66 ट्रेन रद्द जिसकी वजह से यात्रियों को हो रही है परेशानी, जानें पूरी खबर 

Published

on

Advertisement

IRCTC Railway: रेल्वे द्वारा SECR 66 ट्रेन बंद होने का मामला सामने आ रहा है, आज यानि 22 सितंबर से 29 सितंबर तक ट्रेन रद्द रहेगी। ट्रेन मे रोजाना लाखों लोग सफर तय करते है ऐसे मे ट्रेन के नहीं चलने से यात्रियों को काफी मुसीबत झेलनी पढ़ सकती है, वे अपने गंतव्य तक पहुचने मे असमर्थ रहेंगे तथा लंबी यात्रा के लिए ट्रेन के अलावा यात्रियों के पास कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा है। इसके अलावा त्योहार का सीजन भी चल रहा जिसके कारण यात्रियों की संख्या मे भी तेजी आई है। 

इस वजह से ट्रेन रहेगी रद्द 

आज से माह के अंत तक 66 ट्रेनें रद्द रहेगी, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी रहने वाली है बता दे कि रायगण- झारसुगड़ा सेक्शन मे हो रहे काम के कारण ट्रेन बंद रहने वाली है। दरअसल वहा पर फोर लाइन कोनेक्टिविटी और नॉन इंटेरलोरकिंग का काम चल रहा है। इसके अलावा जबलपुर मण्डल और बिलासपुर मण्डल मे भी मैनटेनेंस का कार्य चल रहा है। भोपाल की बात करे तो रेलवे द्वारा मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल मे भी 6 ट्रेनों को रद्द किया गया है। एसएमएस के जरिए यात्रियों के पास ट्रेन कैन्सल होने की सूचना भेजी जा रही है। 

ट्रेन रद्द होने से यात्रियों को होंगे उनके पैसे रिफन्ड

जिन भी यात्रियों ने अपनी टिकट बुक करवा ली है और ट्रेन केन्सल हो गई है तो उनके उनके लिए यह राहत की खबर है कि लोगों को अपनी टिकट का पैसा वापस लेने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। जिन भी यात्रियों ने काउन्टर से अपनी टिकट बुक कराई है उन्हे अपना पैसा काउन्टर से ही प्राप्त हो जाएगा लेकिन जिन्होंने आनलाइन टिकट बुक कारवाई है उनको अनलाइन उनके बैंक अकाउंट मे पैसा रिफन्ड कर दिया जाएगा। 

Advertisement

लेकिन इन सब से यात्रियों की मुसीबत हल नहीं होती है क्योंकि रद्द की गई ट्रेनों मे से 22 ट्रेने ऐसी है जो कि तीन मुख्य प्रदेशों से होकर गुजरती है ऐसे मे देखा जाए तो हजारो की संख्या मे यात्री प्रभावित रहेंगे। इसके अलावा यात्री जिस भी योजना से अपना तय करने वाले थे अव उनको मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा। 

Read More

know the success story of ias tina dabi sister riya dabi

Advertisement

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *