Connect with us

Amazing Facts

TOP 4  Word Weird Rules: दुनिया के तीन ऐसे अजीबोगरीब कानून जिनको जानकर आपको अवश्य हेरानी होगी 

Published

on

Advertisement

हर देश मे अलग अलग नियम होते है और कुछ कानून तो इतने अजीवोगरीब होते है’ जिनको जानकर आपको शायद एक बार यकीन नहीं होगा तथा हेरानी भी हो सकती है। इस आर्टिकल मे हम दुनिया के 3 ऐसे कानून को शेयर करने जा रहे है, जिनके बारे मे शायद ही आपको पता होगा। तो आईए जानते है क्या वे कानून। 

1 . नकल करने पर होती है जेल

परीक्षा मे नकल करने के आपने बहुत से तरीके देखे होंगे, कोई नकल अपने जूते मे छिपाकर लाता है तो कोई अपने शर्ट के अंदर कफ मे नकल करने के लिए लिखकर लाता है। अगर वही नकल पकडा जाती है तो नकल करने वाले को क्या सजा दी जाती होगी, यह आपको शायद ही पता होगा, लेकिन बांग्लादेश एक ऐसा देश है जो की 15 साल से ज्यादा उम्र के बच्चों को नकल करते हुए पकड़ा जाता है तो उसको जेल की सजा सुनाई जाती है। आपको बता दे  कि,  बांग्लादेश हमारे देश का पड़ोसी देश है जो अपने अजीबो गरीब कानूनो की वजह से जाना जाता है। 

2. यहाँ ऑनलाइन गेम खेलना है एक बहुत बडा जुर्म

आजकल दुनिया मे ऑनलाइन गेम्स खेलने का ट्रेंड लगातार बढ़ रहा है और ये ज्यादातर छोटी उम्र के बच्चों व युवकों को काफी ज्यादा पसंद आते है। ऑनलाइन गेम्स से बहुत से लोगों ने अपना करियर भी बनाया है, लेकिन क्या आपने सोचा है की दुनिया में एक ऐसा भी देश है जहां ऑनलाइन गेम खेलना एक बहुत बड़ा जुर्म है, उस देश का नाम ग्रीस है, जहां अगर आप ऑनलाइन गेम खेलोगे तो आपको वहां पर सजा या फिर जुर्माना भी देना पड़ सकता है। 

Advertisement

3. इंटरनेट का इस्तेमाल करना गेरकाननी 

आजकल दुनिया मे इंटरनेट सभी यूज करते होंगे, ये सबके लिये जरूरी भी हो गया है, लेकिन क्या आपको पता है कि, इस दुनिया मे एक ऐसा भी देश है इंटरनेट वेन है और अगर आप वह जाकर इंटरनेट का युस करते हो तो आपके ऊपर कठोर कारबाही भी की जा सकती है। इस देश का नाम नॉर्थ कोरिया है जो की अपने सबसे अजीब कानून के लिए जाना जाता है, यह पर इंटरनेट पूरी तरह से वेन है और यहा पर लोगों को टाइमपास करने के लिए टीवी मे भी सिर्फ एक ही चैनल है जिसमे वहा के राष्ट्रपति किंग जोंग उन के बारे मे ही बताया जाता है। 

ये भी पढ़ें- Amazing Facts: आर्यभट्ट की एक ऐसी महान खोज जो शायद ही आपको पता होगी, जानें यहाँ

Advertisement

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *