Admit Card

HTET Exam: हरियाणा की अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए किस तिथि को जारी होगा एडमिट कार्ड, जाने यहां

Advertisement

HTET Exam Admit Card 2022: हरियाणा में आगामी शिक्षक भर्ती परीक्षा का हिस्सा बनने में अभ्यर्थियों को हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा देना अनिवार्य रहता है। इस वर्ष यह परीक्षा 3 और 4 दिसंबर 2022 के दिन आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए आवेदकों की संख्या 3 लाख 5 हजार 717 है, इस परीक्षा के लिए राज्य में 504 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा के आयोजन से संबंधित शिक्षा बोर्ड द्वारा सभी प्रकार की तैयारी पूरी की जा चुकी है। अब परीक्षा में आवेदन देने वाले अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी होने की प्रतीक्षा की जा रही है।

इस दिन जारी होगा ऐड्मिट कार्ड

हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए 26 नवंबर 2022 के दिन एडमिट कार्ड की लिंक आयोग द्वारा एक्टिव कर दी जाएगी। इसके अंतर्गत अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर जाकर निर्धारित तिथि के दिन अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। पिछली अध्यापक परीक्षा के अनुसार ही इस बार भी आयोग द्वारा मुख्यालय पर हाईटेक कंट्रोल रूम प्रस्तावित किया जाएगा। परीक्षा के आयोजन के दौरान अभ्यर्थियों की कड़ी निगरानी रखी जाएगी, तथा हाइटेक कंट्रोल रूम के माध्यम से अभ्यर्थियों की लाइव मॉनिटरिंग की जाएगी।

परीक्षा का शेड्यूल

3 दिसंबर शनिवार को लेवल 3 पीजीटी परीक्षा शाम 3:00 से 5:30 तक आयोजित की जाएगी। जिसमें 95493 अभ्यर्थी 327 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा के लिए शामिल होंगे। 4 दिसंबर के दिन परीक्षा में 504 परीक्षा केंद्रों पर 149430 अभ्यर्थी सुबह 10:00 से 12:30 तक लेवल 2 टीजीटी परीक्षा में शामिल होंगे, साथ ही शाम के सत्र में 3:00 से 5:00 बजे तक लेवल 1 (PRT) की परीक्षा में 60794 अभ्यर्थी 215 परीक्षा केंद्रों में प्रविष्ट होंगे।

Advertisement

ऐसे करे अपना ऐड्मिट कार्ड डाउनलोड

  1. सर्वप्रथम अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर पर जाएं।
  2. जिसके पश्चात होम पेज पर एडमिट कार्ड के लिंक एक्टिव हो जाने के बाद HTET Admit Card 2022 लिंक दिखाई देगी।
  3. उस लिंक पर क्लिक करें तथा अपनी डिटेल फिलअप करें।
  4. एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन ओपन हो जाएगा जिसे आप जरूरत के अनुसार डाउनलोड करें तथा प्रिंट निकलवा ले।
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button